बाल झड़ने के 5 प्रमुख कारन - Baal jhadne ke karan in hindi artical18 - ARTICAL18

Get All the Answers on our blog regarding blogging. 1.How to create your blog 2.How to create a blog for free and make money. 3. Affiliate marketing. 4. How to start a blog for free and make money

header ads

Latest

Friday, 2 March 2018

बाल झड़ने के 5 प्रमुख कारन - Baal jhadne ke karan in hindi artical18

बाल झड़ने के 5 प्रमुख कारन - 5 reason why our hair faills

बाल हमारे सरीर के सुंदरता को निखारते है और यदि बाल ना हो बाल ख़तम हो  जाए तो लोग अक्सर हमरा मजाक उड़ाते है गांजा कह कर बुलाते है। तो दोस्तों अब जानते है बाल झड़ने के 5 मुख्य करने के बारे में।

1. Anemia (एनीमिया):- Anemia मतलब खून की कमी दोस्तों बाल के झड़ने में Anemia का मिख्य कारन होता है। यदि आपके सरीर में खून की कमी होती है तो आप इस पर धयान दे।

anemia problem
Anemia



2. Thyroid (थाइरोइड):-  Thyroid की गड़बड़ी होने से हमरे सरीर में हार्मोन का संतुलन बिगड़ जाता है और ये बालो की झड़ने की बहोत बड़ी समस्या है।

thyroid problem
Thyroid


3. Unhealthy Diet (उन्हेअल्थी डाइट):- दोस्तों हमारे गलत खानपान के कारन या सही डाइट ना लेने के कारन हमारे सरीर में मिनरल्स , विटामिन व प्रोटीन की कमी हो जाती है और प्रोटीन की कमी हमारे सरीर में बाल झड़ने की बहोत बड़ी वजह है।

unhealthy diet
Unhealthy diet


4. Medicine Intake (दवाइयो का लेना):- Medicine का ट्रीटमेंट दोसो यदि आप दवाइए का इस्तेमाल कर रहे है  तो इससे बहोत असर पड़ता है। साइड एफ्फेट्स होते है जो हमारे सरीर पर असर करते है और ये असर हमरे बालो तक पहुँचता है। यदि आप किसी भी तरह का Medicine ले रहे है तो इस बात का धायण रखे की आप जायदा से जायदा एंटीऑक्सीडेंट लेने की कोसिस करे, फाल , सब्जिओ का प्रयोग करे ताकि आपके सरीर में Medicine द्वारा उत्पन होने वाले साइड एफ्फेट्स से सुरक्छा मिले।

medicine
Medicine intake


5. Stress (तनाव):- दोस्तों तनाव के वजह से Hair follicals में कमजोरी आ जाती  है और ये भी बाल गिरने की बहोत बड़ी वजह है।

stress day
Stress


तो दोस्तों ये थे बाल झड़ने के 5 मुख्य कारन आप इन पर धायण दे यही आप धयान देते है तो आपके गिरते हुए बाल रुक जाएंगे और बालो का झड़ना ख़तम  जायगा और सेहतमं रहेंगे।








No comments:

Post a Comment